US President Donald Trump: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बढ़ सकती है मुश्किलें इस बार भारत में

US President Donald Trump: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बढ़ सकती है मुश्किलें इस बार भारत में

US President Donald Trump गुजरात में सरकार ने डोनाल्ड ट्रम्प के आने से पहले अहमदाबाद में 400 मीटर की दीवार बनाने का आदेश दिया है। दीवार एक झुग्गी जिले को कवर करती है।

US President Donald Trump अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बढ़ सकती है मुश्किलें इस बार भारत में
US President Donald Trump अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बढ़ सकती है मुश्किलें इस बार भारत में

US President Donald Trump: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक नवनिर्मित दीवार द्वारा झुग्गियों की दृष्टि से परिरक्षित किया जाएगा जब वह इस महीने भारत की यात्रा के दौरान अहमदाबाद शहर का दौरा करेंगे।

 

लेकिन इसे बनाने वाले ठेकेदार ने रायटर को बताया कि ट्रम्प अहमदाबाद हवाई अड्डे से सवारी के दौरान ट्रम्प के गुजरने पर सरकारी झुग्गी नहीं देखना चाहते थे।

 

ठेकेदार ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “मुझे प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए दिन-रात 150 से अधिक राजमिस्त्री के साथ जल्द से जल्द दीवार बनाने का आदेश दिया गया है।”

दिल्ली चुनाव में बीजेपी को झटका लगता है जानिए

सरकारी अधिकारी ने स्वीकार किया कि दीवार “सौंदर्यीकरण और स्वच्छता” अभियान का हिस्सा थी। एक निर्माण स्थल पर काम करने वाला मजदूर।

 

जो भी कारण हो, 400 मीटर लंबी और सात फुट ऊंची दीवार अमेरिकी नेता को झुग्गी जिले की झलक पाने से रोक देगी जिसमें अनुमानित 800 परिवार शामिल हैं।

 

ट्रम्प, जिन्होंने मैक्सिको के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की सीमा के साथ एक दीवार बनाने का वादा किया है, 24-25 फरवरी को अपने राष्ट्रपति पद के लिए भारत का दौरा करेंगे, जो रणनीतिक मुद्दों की पुष्टि करेगा जो व्यापार विवादों को घेरते हैं।

 

उनसे “हॉबी मोदी” के अलावा, अहमदाबाद में एक स्टेडियम में “केम चोम ट्रम्प” (“आप कैसे हैं, ट्रम्प”) के रूप में डब किए गए एक कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जिसे पिछले साल सितंबर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था। ह्यूस्टन द्वारा होस्ट किया गया

 

मंगलवार को व्हाइट हाउस में बोलते हुए, ट्रम्प ने मोदी को “लाखों और लाखों लोगों” के रूप में उद्धृत करते हुए रैली में भाग लिया। नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले हजारों भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं के समर्थन को लुभाने के अवसर के साथ इस आयोजन को दिसंबर में महाभियोग लाया गया था।

मार्च में ही लॉन्च हो सकता है सस्ता Apple iPhone SE 2

मोदी के गृह राज्य के सबसे बड़े शहर में रहने वाले कुछ झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोग दीवारों से घिरे हो सकते हैं, सरकार गरीबों को छिपाने के लिए करदाताओं के पैसे बर्बाद कर रही है।

 

“गरीबी और मलिन बस्तियां हमारे जीवन की वास्तविकता हैं, लेकिन मोदी सरकार गरीबों को छिपाना चाहती है,” एक दिन कार्यकर्ता, जो तीन दशकों से अधिक समय से अपने परिवार के साथ वहां रहते हैं।

मोदी ने कहा कि गुजरात कार्यक्रम में 5-7 लाख लोग भाग लेंगे, ट्रम्प ने कहा कि वे भारत की यात्रा करने के लिए उत्सुक हैं

Steve Smith admitted – watching Virat Kohli breaking all records

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में एक बार फिर से प्रदर्शन पर वापस आएंगे और अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि उनके भारतीय समकक्ष ने उनसे वादा किया है कि लाखों और लाखों लोग गुजरात कार्यक्रम और हवाई अड्डे से जुड़ेंगे। उन्हें खुश कर देगा।

 

PM Modi Work
——————————————–

व्हाइट हाउस द्वारा 24 और 25 फरवरी को ट्रम्प की भारत की घोषणा के एक दिन बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी भारत यात्रा के लिए तत्पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में सप्ताहांत में पीएम मोदी से बात की।

 

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “मैं (हिंदुस्तान जा रहा हूं)। उन्होंने पीएम मोदी ( Prime Minister ) कहा कि हमारे पास लाखों और लाखों लोग होंगे। उन्हें लगता है कि हमारे पास हवाई अड्डे से नए स्टेडियम तक सिर्फ 5-7 मिलियन लोग होंगे।” “अपने आगामी दौरे के बारे में न्यूज़ वालो को बताया।

 

पिछले साल ह्यूस्टन में ‘हॉवी, मोदी’ कार्यक्रम या अमेरिका में अपने स्वयं के कार्यक्रमों का मजाक उड़ाते हुए, ट्रम्प ने कहा कि जब 50,000 लोग इन समारोहों में शामिल होते हैं तो यह अच्छी भावना नहीं है।

Shubman Gill: शुभमन गिल ने टेस्ट ओपनिंग स्लॉट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ अलग प्रतिस्पर्धा की

जब हमारे पास पचास हजार (50,000) मनुष्य होते हैं, तो हमें इतना अच्छा नहीं लगता है। हमारे पास हवाई पट्टी से नए स्टेडियम तक सिर्फ पांच से सात मिलियन (million) लोग होंगे। और आप जानते हैं कि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। (वे) सही हैं। । बनाया जा रहा है। यह लगभग पूरा हो गया है और यह दुनिया में सबसे बड़ा है, “ट्रम्प ने कहा।

 

ट्रंप ने यह भी कहा, “मैं भारत जाने का इंतजार कर रहा हूं।” ओवल ऑफिस ने घोषणा की है कि वह 24 और 25 फरवरी को अहमदाबाद और नई दिल्ली का दौरा करेगा।

 

Sharing is caring!

Autoshortnews

I am a professional journalist. Inside it i have a seven year experience

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *