Shubman Gill: शुभमन गिल ने टेस्ट ओपनिंग स्लॉट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ अलग प्रतिस्पर्धा की

Shubman Gill: शुभमन गिल ने टेस्ट ओपनिंग स्लॉट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ अलग प्रतिस्पर्धा की

Shubman Gill शुभमन गिल, जिन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, अपनी टेस्ट डेब्यू की महत्वाकांक्षाओं को एक तरफ रख रहे हैं, लेकिन उन्हें पता चलता है कि उनके प्रतिद्वंद्वी पृथ्वी शॉ भी इस अवसर के दावेदार के रूप में उभरे हैं। अच्छा प्रदर्शन किया है।

Shubman Gill शुभमन गिल ने टेस्ट ओपनिंग स्लॉट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ अलग प्रतिस्पर्धा की
Shubman Gill शुभमन गिल ने टेस्ट ओपनिंग स्लॉट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ अलग प्रतिस्पर्धा की

Shubman Gill: न्यूजीलैंड में आगामी श्रृंखला बनाम टेस्ट में पदार्पण करने की उम्मीद कर रहे युवा भारत के सनसनी शुबमन गिल ने वेलिंगटन में होने वाले 1 टेस्ट से पहले दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ जमकर मुकाबला किया।

 

सामना करेंगे लेकिन गिल ने गुरुवार को शॉ के साथ प्रतिस्पर्धा के किसी भी विचार को अलग कर दिया और जोर देकर कहा कि यह पूरी तरह से टीम प्रबंधन पर निर्भर है जो वे भारतीय पारी को खोलने के लिए मयंक अग्रवाल के साथ खेलना पसंद करते हैं।

 

गिल ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “हमें मिले अवसरों में हम दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनेंगे। इसलिए यह ऐसा नहीं है कि हमारा मुकाबला है।”

 

मार्च में ही लॉन्च हो सकता है सस्ता Apple iPhone SE 2

 

नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद गिल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया, उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में खेलने का उनका अनुभव एक बार खेलने का मौका मिलने के बाद काम करना चाहिए। गिल ने पहले दौरे पर भारत ए के लिए खेले 5 मैचों में 204 * सहित 527 रन बनाए थे।

 

“मैं श्रृंखला के लिए तैयार हूं क्योंकि मेरे पास पर्याप्त मैच अभ्यास है और मैं भारत ए दौरे से पहले यहां खेला था। मुझे लगता है कि यहां विंड फैक्टर बहुत महत्वपूर्ण है। गेंदबाज अपनी गेंदबाजी की योजना बनाते हैं, हवा के अनुसार क्षेत्ररक्षण करते हैं, इंग्लैंड में गेंद। गिल के बारे में बताते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की तुलना में अधिक विकेट झूलते हैं और बहुत अधिक गति होती है। इंग्लैंड की सेना लेबजान के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है।

 

Steve Smith admitted – watching Virat Kohli breaking all records

 

“मुझे लगता है कि यहां के विकेट वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छे हैं, खासकर जब हम क्राइस्टचर्च में दिन का खेल खेलते थे। हमारे सामने एकमात्र चुनौती उछाल थी। उछाल वास्तव में अच्छा था और यह वास्तव में सुसंगत था। पवन। कारक को ध्यान में रखते हुए। , गेंद को लगातार खींचना और हुक करना आसान नहीं था।

 

20 वर्षीय ने यह भी कहा कि वह 2018 में भारत के U19 विश्व कप जीतने के बाद एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में विकसित हुए हैं और अब वह अपनी फिटनेस पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

 

“मुझे लगता है कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ हूं और मैंने अपने खेल के आत्मविश्वास और अन्य पहलुओं में विकास किया है। मैंने वर्षों से बहुत कुछ सीखा है,” गिल ने कहा।

 

श्रृंखला का पहला टेस्ट 21 फरवरी से वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा, दूसरा और अंतिम मैच 29 फरवरी से शुरू होगा।

Sharing is caring!

Autoshortnews

I am a professional journalist. Inside it i have a seven year experience

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *